Thursday, January 24, 2013

"आखिर जीत नसीब तो हुई "

टीम इंडिया ने आखिरकार कई सीरीज की हार के बाद जीत का स्वाद चखा । इसके लिए मीडिया में उनकी काफी सरहाना हो रही है । मगर सवाल ये उठता है की आखिर पहले भी तो भारतीय टीम अपने घर में ही खेल रही थी । परिस्थितियां भी कहे तो हमारे अनुकुल ही थी फिर भी भारतीय टीम संघर्ष करती नज़र आई ।इंग्लैंड ने भारत को बुरी तरह हराया। तो क्या सिर्फ इस एक सीरीज जीत से टीम इंडिया का वो लचर प्रदर्शन हमे भूल जाना चाहिए । शायद नहीं ।
अगर इस सीरीज की बात करें तो भारत का ओपनिंग क्रम बुरी तरह नाकाम रहा। वो तो भला हो रोहित शर्मा का कि उन्होंने अपनी लाज के साथ साथ भारत के ओपनिंग क्रम की भी लाज बचाई । युवराज सिंह, गौतम गंभीर, अजिंक्य रहाने सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे।
हालांकि धोनी की मैं  तारीफ करने से नही चुकूँगा क्योंकि उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया साथ ही भारत की  गेंदबाजी भी शानदार रही । कई क्रिकेट  विशेषज्ञ कहते है की भारत में तेज़ गेंदबाजों की कमी है हमारे यहाँ तेज़ पिच बननी चाहिए लेकिन भुवनेश्वर कुमार,शमी और इशांत शर्मा ने सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया । क्रिकेट के बारे में कहा जाता है की यह" अनिश्चितताओं का खेल है किसी भी पल कुछ भी हो सकता है " तो इसी को ध्यान में रखकर टीम इंडिया को अपने इस प्रदर्शन को बरक़रार रखना चाहिए ताकि उसके नंबर 1 का ताज बना रहे। 

No comments:

Post a Comment