Monday, April 22, 2013

सचिन ने साबित कर दिया, अब पोंटिंग की बारी





दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच से पहले सचिन तेंदुलकर दौर पोंटिंग के बल्लेबाज़ी फॉर्म पर सवाल उठाए जा रहे थे। पोंटिंग ने टीम में बदलाव करते हुए ड्वेन स्मिथ को शामिल किया और खुद के स्थान पर सचिन के साथ पारी शुरू करने भेजा। इसके बाद जैसे जैसे विकेट गिरते गए, पोंटिंग अपना बल्लेबाजी क्रम ‍नीचे खिसकाते गए। दूसरे छोर पर सचिन ने अर्धशतक लगाकर अपनी भूमिका निभाई, लेकिन पोंटिंग बतौर कप्तान भी असफल रहे। 

अब जबकि पोंटिंग का बोझ मुंबई इंडियंस पर बढ़ने लगा है, क्या टीम मैनेजेमेंट ऐसा कुछ कर सकता है जैसा कि सनराइज़र्स हैदराबाद और पुणे वॉरियर्स ने अपने आउट ऑफ फॉर्म कप्तानों को बदलकर किया। या फिर पोंटिंग खुद की अपने खराब फॉर्म की वजह से अपने कदम वापस खींच लेंगे? 

राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार के बाद पोंटिंग ने कहा था कि सचिन और खुद वे रन नहीं बना पा रहे हैं, हमें रन बनाने होंगे। अब दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ सचिन ने तो रन बना दिए, बारी पोंटिंग की है। इस मैच में उनकी कप्तानी चली नहीं और बतौर बल्लेबाज़ वे जिम्मेदारी लेने से कतराते नज़र आए। देखना दिलचस्प होगा कि मुंबई इंडियंस टीम 'पोंटिंग' समस्या से कैसे निजात पाती है।

No comments:

Post a Comment